अब पूछताछ करें

युगांडा, रवांडा और कांगो में 8 दिवसीय गोरिल्ला सफारी

आप युगांडा, रवांडा और डी.आर. कांगो में अपने 8 दिन के गोरिल्ला सफारी का आनंद लेंगे, क्योंकि आप इन तीन देशों के विभिन्न राष्ट्रीय उद्यानों में गोरिल्लाओं की ट्रैकिंग करेंगे। युगांडा में, आप अपने गोरिल्ला ट्रैकिंग एडवेंचर के लिए ब्विंडी अभेद्य राष्ट्रीय उद्यान जाएंगे और फिर गेम ड्राइव और बोट क्रूज़ के लिए सवाना राष्ट्रीय उद्यान जो कि क्वीन एलिजाबेथ राष्ट्रीय उद्यान है, जाएंगे।

gorillas

रवांडा में, आप ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान में गोरिल्लाओं के साथ यात्रा करेंगे और यह अनुभव अलग होगा क्योंकि आप अलग-अलग परिवार के सदस्यों के साथ एक अलग गोरिल्ला समूह का दौरा करेंगे और फिर आप डियान फॉसी की कब्र और अनुसंधान केंद्र तक पैदल यात्रा करेंगे। डीआर कांगो में, आप विरुंगा राष्ट्रीय उद्यान में अद्वितीय पेड़ प्रजातियों और पौधों के आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ पहाड़ी गोरिल्लाओं के साथ यात्रा करेंगे और आप वापस घर लौट आएंगे।

विस्तृत यात्रा कार्यक्रम।

दिन 1: हवाई अड्डे पर एंटेबे में आगमन


हमारी कंपनी के ड्राइवर गाइड एंटेबे में हवाई अड्डे पर आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे और आपके आगमन पर, वह अफ्रीका के मोती में आपका स्वागत करेंगे और आपको युगांडा, रवांडा और डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में आपके 8 दिनों के गोरिल्ला सर्किट के बारे में जानकारी देंगे। जानकारी देने के बाद, वह आपको आपके दोपहर के भोजन के लिए बुक किए गए लॉज में ले जाएगा और आप युगांडा की राजधानी कंपाला के आसपास शहर का दौरा करने का विकल्प चुन सकते हैं।

दिन 2: क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क में स्थानांतरण और शाम का गेम ड्राइव


सुबह नाश्ते के बाद, आपका ड्राइवर गाइड आपको होटल से ले जाएगा और क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क में युगांडा के पश्चिमी भाग में ले जाएगा। यह पार्क युगांडा का दूसरा सबसे बड़ा राष्ट्रीय उद्यान है जिसमें बहुत सारे वन्यजीव और पक्षी हैं, इसलिए यह देखने लायक है।

पार्क के रास्ते में, दोपहर के भोजन के लिए फोर्ट पोर्टल में रुकें और फिर दुनिया के दो हिस्सों में कुछ तस्वीरें लेने के लिए भूमध्य रेखा पर कासेसे में रुकें। आप होटल में चेक इन करेंगे और बाद में कासेनी मैदानों में शाम के गेम ड्राइव के लिए निकलेंगे।

अपने गेम ड्राइव के दौरान, आप हाथी, मृग प्रजातियाँ जैसे वॉटरबक्स, बुशबक्स, एलैंड और कई अन्य जानवरों को देखेंगे, आप जंगल के सूअर, वॉर्थोग और भैंसों को भी देखेंगे। पक्षी देखने वालों को निराशा नहीं होगी क्योंकि पार्क में 600 से अधिक पक्षियों की प्रजातियाँ हैं। अपने डिनर के लिए लॉज में जाएँ।

दिन 3: सुबह की नाव यात्रा और ब्विंडी अभेद्य राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा


अपना नाश्ता करें और फिर काज़िंगा चैनल पर सुबह की नाव यात्रा पर जाएँ, जो आपको पार्क का एक आरामदायक दृश्य प्रदान करता है, नदी के किनारों पर धूप सेंकते हुए सबसे ज़्यादा संख्या में दरियाई घोड़ों, मगरमच्छों, स्पूनबिल, स्कीमर, पेलिकन, किंगफ़िशर जैसे जल पक्षियों और कई अन्य को देखें, आप हाथियों, भैंसों और अन्य जानवरों को भी देखेंगे।

इसके बाद आप दोपहर के भोजन के लिए लॉज में वापस आएँगे, उसके बाद आपका ड्राइवर गाइड आपको होटल से ले जाएगा और इशाशा सेक्टर के माध्यम से किसोरो जिले में स्थित ब्विंडी अभेद्य राष्ट्रीय उद्यान ले जाएगा, जहाँ आपको दुर्लभ पेड़ पर चढ़ने वाले शेरों को देखने का मौका मिलेगा। पार्क में पहुँचने के तुरंत बाद, आप किगेज़ी हाइलैंड्स और किसोरो की छतों को देखेंगे जो आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। रात के खाने और रात भर ठहरने के लिए होटल में चेक-इन करें।

दिन 4: गोरिल्ला ट्रेकिंग और सांस्कृतिक मुठभेड़


अपने लॉज में नाश्ते के बाद और मुख्यालय में पार्क रेंजर गाइड से ब्रीफिंग के बाद पहाड़ी गोरिल्लाओं के हरे-भरे आवासों की ओर जाएँ। आपको जंगल में इन पहाड़ी गोरिल्लाओं की तलाश में लगभग 2-7 घंटे लगेंगे क्योंकि वे भोजन की तलाश में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं। आपको उनके देखने के लिए एक घंटा दिया जाएगा क्योंकि आप उन्हें खेलते, अपने बच्चों को खिलाते और कभी-कभी अन्य व्यवहारों के अलावा जन्म देते हुए देखेंगे। दोपहर के भोजन के लिए लॉज में वापस आएँ।

उनके समुदाय में बटवा सांस्कृतिक अनुभव के लिए जाएँ जो एक आकर्षक अनुभव भी है जहाँ आप देख पाएँगे कि वे जंगल में किस तरह से रहते थे जैसे आग बनाना, शिकार करना, उनका ड्रेस कोड और बहुत कुछ यहाँ तक कि उनके सांस्कृतिक नृत्य भी। लॉज में वापस जाएँ।

दिन 5: रवांडा की यात्रा करें। ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान में चेक इन करें


अपना नाश्ता करने के बाद, आप लॉज से चेक आउट करेंगे और कटुना सीमा के माध्यम से, रवांडा में प्रवेश करेंगे - एक हजार पहाड़ियों की भूमि। किगाली में शहर के दौरे के लिए जाएँ और हुतु और तुत्सी के बीच 1994 के नरसंहार को भड़काने वाली चीज़ों के बारे में अधिक जानने के लिए किगाली नरसंहार स्मारक स्थल जैसे स्मारक स्थलों पर जाएँ। रवांडा के फलों और कपड़ों के लिए किमिरोन्को जैसे रवांडा के बाज़ारों में जाएँ। दौरे के बाद, आप गाड़ी चलाएँगे और रात के खाने के लिए ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान के पास किसी भी होटल में चेक इन करेंगे।

दिन 6: ज्वालामुखी में गोरिल्ला ट्रेकिंग और डियान फ़ॉसी हाइक


आप ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान में अपने दूसरे गोरिल्ला ट्रेकिंग अनुभव के लिए जाएँगे जो काफी दिलचस्प है और इसके लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ होना ज़रूरी है क्योंकि इसके लिए आपको पहाड़ पर चढ़ना होगा और पहाड़ी गोरिल्ला की तलाश में फिसलन भरी घाटियों में नीचे उतरना होगा। आप केवल एक घंटे के लिए पहाड़ी गोरिल्ला के संपर्क में आएँगे और यह ध्यान रखें कि जब आप 15 साल से कम उम्र के हों, तो आपको ट्रेक करने की अनुमति नहीं होगी।

आपको अपने ट्रेक के बाद जंगल से लाए गए अपने पैक किए गए लंच का आनंद लेना होगा और थोड़ा आराम करना होगा, फिर डियान फॉसी की कब्र और करिसोके रिसर्च सेंटर की ओर बढ़ना जारी रखना होगा जो बिसोके और करिसंबी ज्वालामुखियों के बीच है, जिसे डियान फॉसी संरक्षणवादी ने शुरू किया था, जिन्होंने ज्वालामुखियों में अब बड़ी संख्या में गोरिल्लाओं को जीवित रखने में बहुत योगदान दिया है। लॉज में वापस जाएँ।

दिन 7: डी.आर. कांगो - विरुंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा

 

सुबह नाश्ते के बाद लॉज से चेक आउट करके गोमा सीमा के माध्यम से अफ्रीका के वर्जिन देशों में से एक डी.आर. कांगो की अपनी 5 घंटे की यात्रा पर निकलें। गोमा के आसपास वैकल्पिक शहर भ्रमण के बाद आप विरुंगा राष्ट्रीय उद्यान में लॉज के लिए ड्राइव करेंगे।

दिन 8: गोरिल्ला ट्रेकिंग और प्रस्थान


डीआर कांगो में गोरिल्ला ट्रेकिंग विरुंगा राष्ट्रीय उद्यान से की जाती है, जहाँ आप एक गोरिल्ला परिवार के लिए ट्रेक कर पाएंगे और केवल 8 लोगों के समूह को 5 मीटर की दूरी पर गोरिल्ला के संपर्क में आने की अनुमति है। आपको उन्हें एक-दूसरे के साथ खेलते हुए, एक-दूसरे को संवारते हुए और संभोग करते हुए देखने के लिए एक घंटे का समय दिया जाएगा। आप अलग-अलग पेड़ और पौधों की प्रजातियों के साथ-साथ अनोखी पक्षी प्रजातियों को भी देखेंगे।

दोपहर के भोजन के लिए लॉज में वापस जाएँ और होटल से चेक आउट करें, अपने देश वापस जाने के लिए किगाली वापस जाएँ।

यात्रा अवलोकन

 8 दिन

 Entebbe

 Kigali


Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 71

Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 72

 


Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 71

Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 72

 


Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 71

Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 72

 


Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 71

Notice: Undefined offset: 0 in /home2/galacticafrica/public_html/site/templates/package-page.php on line 72

 

क्या शामिल है

  • आवास (लॉज, तंबू, या शिविर स्थल)
  • भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना)
  • पार्क और संरक्षण शुल्क
  • निर्देशित खेल ड्राइव और सैर
  • परिवहन (हवाई अड्डे से और लॉज/कैंपसाइट के बीच)
  • बोतलबंद पानी और गैर-अल्कोहल पेय पदार्थ
  • कुछ लॉज/कैंपसाइट में कपड़े धोने की सेवाएं और वाई-फाई भी शामिल हो सकते हैं

क्या शामिल नहीं है

  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानें
  • वीज़ा और यात्रा बीमा
  • मादक पेय
  • वैकल्पिक गतिविधियाँ (जैसे गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी या सांस्कृतिक यात्राएँ)
  • मार्गदर्शकों और कर्मचारियों के लिए युक्तियाँ
  • व्यक्तिगत खर्च (जैसे स्मृति चिन्ह या स्पा उपचार)
gorilla in Bwindi

4 दिन ब्विंडी डबल गोरिल्ला ट्रेकिंग

Duration चार दिन days
Destination Uganda Safaris & Tours  

18 दिनों की सर्वश्रेष्ठ पूर्वी अफ़्रीका सफ़ारी

Duration 18 दिन days
Destination Uganda Safaris & Tours  Rwanda  Tanzania  Kenya  East Africa  

14 दिन युगांडा, रवांडा और तंजानिया सफारी टूर

Duration 14 दिन days
Destination Uganda Safaris & Tours  Rwanda  Tanzania  East Africa  
elehants

10 दिन की युगांडा और रवांडा सफारी

Duration दस दिन days
Destination Uganda Safaris & Tours  Rwanda